www.indiasvoice.com

सिविल सर्जन,सीआईएल व बीसीसीएल के सहयोग से श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल द्वारा जन्मजात हृदय दोष सीएचडी पर दिया गया प्रशिक्षण

0
सिविल सर्जन,सीआईएल व बीसीसीएल के सहयोग से श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल द्वारा जन्मजात हृदय दोष सीएचडी पर दिया गया प्रशिक्षण
# संस्था छत्तीसगढ़, हरियाणा व महाराष्ट्र में तीन बाल हृदय अस्पताल संचालित करता है
# प्रशिक्षण सत्र में प्रोजेक्ट नन्हा सा दिल के तहत ब्लाक स्तरीय स्क्रीनिंग कार्यक्रम का होगा आयोजन
धनबाद । शुक्रवार को, श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल द्वारा सिविल सर्जन कार्यालय – धनबाद, कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) और भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) के सहयोग से “जन्मजात हृदय दोष (सीएचडी)” के विषय पर एक प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया गया था। प्रशिक्षण में धनबाद जिले के लगभग 50 आरबीएसके (राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम) डॉक्टरों और सहिया बीटीटी ने भाग लिया।
बैठक में आगे की दिशा और जानकारी प्रदान करने के लिए सिविल सर्जन कार्यालय और बीसीसीएल के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। प्रशिक्षण सत्र में ‘प्रोजेक्ट नन्हा सा दिल’ के तहत ब्लॉक-स्तरीय स्क्रीनिंग कार्यक्रम के कार्यान्वयन के संबंध में प्रमुख हितधारकों के बीच एक उत्पादक चर्चा की भी सुविधा प्रदान की। इस पहल का उद्देश्य सीएचडी के लिए बच्चों की जांच करना, इकोकार्डियोग्राफी करना और आवश्यकता पड़ने पर सर्जिकल देखभाल प्रदान करना है। यह परियोजना 2 सितंबर 2024 से 30 नवंबर 2024 तक धनबाद जिले में लागू की जाएगी।
.श्री सत्य साईं संजीवनी सेंटर फॉर चाइल्ड हार्ट केयर, जो छत्तीसगढ़, हरियाणा और महाराष्ट्र में तीन बाल हृदय अस्पताल संचालित करता है, इस परियोजना के तहत सभी सेवाएं पूरी तरह से निःशुल्क प्रदान करेंगे। आज तक, इन अस्पतालों ने जन्मजात हृदय दोष से पीड़ित बच्चों के लिए 32,000 से अधिक निःशुल्क सर्जरी सफलतापूर्वक की हैं।
यह पहल बाल स्वास्थ्य में सुधार और धनबाद जिले के बच्चों को जीवन रक्षक देखभाल प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन, कोल इंडिया लिमिटेड, भारत कोकिंग कोल लिमिटेड एवं श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल की साझा प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।किसी भी सीएचडी रेफरल के लिए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं6299737695।
Share.
Leave A Reply

Contact Info

Address: 42A / Sinha Niwas , Near Agrasen Bhawan Dharamshala ,Telipada Road ,Hirapur
Dhanbad – 826001 Jharkhand

Phone  No: +917004740140

Email Id: indiasvoice@gmail.com

© 2024 Indias Voice News All Right Reserved. Designed by SEO Company For Best Results – SEO Expert.