www.indiasvoice.com

भारत बंद प्रदर्शन के दौरान धनबाद प्रेस क्लब के पत्रकारों व छायाकारों के साथ हुए दुर्व्यवहार काफी निंदनीय : महासचिव

0

भारत बंद प्रदर्शन के दौरान धनबाद प्रेस क्लब के पत्रकारों व छायाकारों के साथ हुए दुर्व्यवहार काफी
निंदनीय : महासचिव

 

धनबाद: भारत बैंड के दौरान धनबाद प्रेस क्लब के पत्रकारों के साथ काफी दुर्व्यवहार किया गया। इसका धनबाद प्रेस क्लब निंदा करती है।इस बाबत धनबाद प्रेस क्लब के अध्यक्ष संजीव कुमार झा के सहमति पर प्रेस क्लब के महासचिव अजय प्रसाद ने भारत बंद समर्थकों के सभी जिला अध्यक्षों को एक पत्र प्रेषित कर कहा है कि बंद समर्थकों ने पत्रकारों के साथ काफी अशोभनीय व्यवहार किया है। इस बाबत पत्र प्रेषित करते हुए महासचिव अजय प्रसाद ने लिखा है कि बेहद रोष के साथ सूचित किया जाता है कि आरक्षण के मुद्दे पर तारीख 21 अगस्त 2024 को आहूत भारत बंद के दौरान धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर आपकी पार्टी के बैनर तले जारी विरोध प्रदर्शन के दौरान वहां पर खबर संकलन करने पहुंचे लगभग दर्जन भर पत्रकारों व छायाकारों के साथ आपके समर्थकों व कार्यकर्ताओं के द्वारा अभद्रता पूर्ण व्यवहार किया गया।

भारत बंद के प्रदर्शन के दौरान कार्यक्रम को कवर कर रहे पत्रकारों के साथ धक्का मुक्की, अपशब्दों का प्रयोग आपकी पार्टी के समर्थकों व कार्यकर्ताओं के द्वारा किया गया जो बेहद ही नींदनीय है। आपकी पार्टी के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे लोगों ने जिस तरह का अमर्यादित आचरण किया है वह एक स्वस्थ्य लोकतांत्रिक व्यवस्था में वह आचरण एक कलंक के समान है।

ऐसे में सभी जिला अध्यक्षों से आग्रह है कि कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों के साथ धक्का मुक्की, अपशब्दों का प्रयोग करने वाले समर्थकों व कार्यकर्ताओं को चिन्हित कर पार्टी स्तर पर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का कष्ट करें ताकि भविष्य में इस तरह की अशोभनीय घटना फिर दोबारा दोहराइ न जा सके।उम्मीद है कि 27 अगस्त तक पार्टी अथवा आपके द्वारा घटना पर खेद व्यक्त करते हुए दोषियों पर की गई कार्रवाई से हमें अवगत कराते हुए पत्रकारों के मान सम्मान को बनाये रखने में आप अपनी निष्पक्ष भूमिका का निर्वहन करेंगे। घटना के संदर्भ में सुनिश्चित अवधि के भीतर आपकी पार्टी द्वारा कार्रवाई नही किए जाने की स्थिति में संपूर्ण झारखंड के पत्रकारों द्वारा आपकी पार्टी से जुड़े सभी कार्यक्रम का बहिष्कार करने पर पत्रकारों को बाध्य होना पड़ेगा। इस घटना का साक्ष्य भी मौजूद है। पत्र प्रेषित होने के बाद महासचिव ने सभी जिला अध्यक्षों से फोन पर बात भी किया। कहा कि अगर 27 तारीख तक संबंधित जिला अध्यक्षों के द्वारा कार्रवाई की पुष्टि नहीं होती है तो धनबाद प्रेस क्लब अपना रणनीति तय कर आगे की कार्यवाही करेगी।

Share.
Leave A Reply

Contact Info

Address: 42A / Sinha Niwas , Near Agrasen Bhawan Dharamshala ,Telipada Road ,Hirapur
Dhanbad – 826001 Jharkhand

Phone  No: +917004740140

Email Id: indiasvoice@gmail.com

© 2024 Indias Voice News All Right Reserved. Designed by SEO Company For Best Results – SEO Expert.