www.indiasvoice.com

नवयुवक संघर्ष समिति का फोम से निर्मित आकर्षक पंडाल में विराजी मां, दर्शन को उमड़ी भक्तों की भीड़

0

नवयुवक संघर्ष समिति का फोम से निर्मित आकर्षक पंडाल में विराजी मां, दर्शन को उमड़ी भक्तों की भीड़

मां दुर्गा के चरणों से होकर राम कृष्ण, वामदेव और बाबा लोकनाथ की आकर्षक झांकी और कलात्मक दृश्य देख कलाकारों की हो रही तारीफ

धनबाद : नवयुवक संघर्ष समिति पानी टंकी मनईटांड़ में मां दुर्गा का भव्य दरबार आज सप्तमी के दिन देखते ही बन रहा था। इस वर्ष पंडाल का आकर्षण है दसभुजा का प्रारूप। पंडाल का मुख मां दुर्गा को समर्पित किया गया है. मां का विशाल स्वरूप श्रद्धालुओं को दूर से ही दिख रहा। सबसे खास बात यह कि मातारानी के भक्त उनके चरणों से होकर पंडाल के अंदर प्रवेश कर रहे हैं। अंदर का दृश्य भी कलात्मक एवं मनमोहक है। पंडाल के अंदर राम कृष्ण परमहंस, बाबा लोक नाथ और बामदेव की झांकी बहुत शानदार दिख रही है। पंडाल के अंदर विशेष साज सज्जा और विद्युत सज्जा की मनमोहक दृश्य का लोग अवलोकन कर रहे हैं.
झांकी देखकर एकबारगी ऐसा महसूस हो रहा है कि सचमुच भक्तजन माता का साक्षात दर्शन कर रहे हैं। पंडाल के आर्ट डायरेक्टर मनईटांड़ के श्यामल सेन उर्फ श्यामल दा हैं। कमेटी के सचिव संजय सिन्हा ने बताया कि इस बार पूजा का बजट 3,50,000 है और 2 वर्षों के करोना कॉल के पाबंदियों के बाद फिर से खुलकर कमेटी भव्य पूजा का आयोजन कर रही है और समस्त धनबाद वासियों से अपील कर रही है कि हमारे पंडाल की खूबसूरती एवं कलात्मकता को देखें। पूजा में भीड़ के दौरान सावधान रहें
सुरक्षित पूजा मनाए.संदिग्ध दिखने पर प्रशासन एवं निकट कमेटी को सूचना दे।नवयुवक संघर्ष समिति सभी का हार्दिक अभिनंदन करती है.आगे बताया पंडाल में इस बार थर्माकाल का इस्तेमाल नहीं किया गया है। पंडाल निर्माण के लिए फोम का उपयोग किया गया हैं। धनबाद के अलावे कोलकाता से भी फोम लाया गया है. मां के प्रारूप में बना लगभग 50 फीट ऊंचाई का यह पंडाल श्रद्धालुओं को दूर से ही दिख रहा है. मनईटांड़ नवयुवक संघर्ष समिति की दुर्गापूजा 1972 में शुरू हुई थी। पिछले लगभग दो दशक से यहां का पूजा पंडाल जिले के बहुचर्चित पंडालों में शुमार है। थीम आधारित पंडाल के लिए मनईटांड़ की अलग पहचान है।
नवयुवक संघर्ष समिति के अध्यक्ष परमेंद्र सिंह बबलू, उपाध्यक्ष पंकज चौरसिया और शैलेंद्र सिंह ,सचिव संजय सिन्हा, आर्ट डायरेक्टर श्यामल सेन और उपेंद्र है।

Share.
Leave A Reply

Contact Info

Address: 42A / Sinha Niwas , Near Agrasen Bhawan Dharamshala ,Telipada Road ,Hirapur
Dhanbad – 826001 Jharkhand

Phone  No: +917004740140

Email Id: indiasvoice@gmail.com

© 2024 Indias Voice News All Right Reserved. Designed by SEO Company For Best Results – SEO Expert.