www.indiasvoice.com

सहोदया धनबाद चैप्टर की कार्यकारिणी समिति की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न

0

बड्स गार्डन स्कूल, राजगंज में बालक व बालिका वर्ग कबड्डी का नवंबर में होगा आयोजन

8 सितंबर को डीपीएस स्कूल धनबाद के सभागार में शिक्षक सम्मान समारोह का होगा आयोजन

धनबाद:शुक्रवार को आईएसएल स्कूल,झरिया में सहोदया धनबाद चैप्टर की कार्यकारिणी समिति की एक अति आवश्यक बैठक संपन्न हुई , जिसमें सहोदया के चेयरमैन एन.एन. श्रीवास्तव सह प्राचार्य डीएवी कोयला नगर के नेतृत्व में काफी महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

इस बैठक में सर्वप्रथम सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि सहोदया काम्प्लेक्स, धनबाद चैप्टर के कोई भी सदस्य अब अन्य किसी सहोदया के कार्यक्रम व गतिविधियों में भाग नहीं ले पाएंगे एवं यदि कोई भी ऐसा करते हैं तो वह इस सहोदया से अपना त्यागपत्र देकर अलग हो सकते हैं।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि कोविड के कारण काफी लंबी अवधि तक बच्चों का खेल कूद आदि स्थगित था. अतः अब बच्चों के मानसिक व शारीरिक विकास हेतु सहोदया अब खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित करेगी. इसी के मद्देनजर इस वर्ष सहोदया अंतर सीबीएसई स्कूल कबड्डी बॉयज एंड गर्ल्स चैंपियनशिप एवं बॉयज क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन करेगा, कार्यक्रम सचिव संजीव कुमार साव प्राचार्य ,स्वामी विवेकानंद स्कूल ने जानकारी दिया कि जिले के सभी सीबीएसई विद्यालयों के बीच बालक व बालिका वर्ग कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन नवंबर 2022 में बड्स गार्डेन स्कूल, राजगंज में कराई जाएगी एवं इसकी जिम्मेवारी सहोदया के वाइस चेयरमैन प्रमोद कुमार, सह प्राचार्य बड्स गार्डन स्कूल प्रमोद चौरसिया को सौंपी गई एवं क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन की जिम्मेवारी एन. एन. श्रीवास्तव सहप्राचार्य डीएवी कोयला नगर को सोंपी गई।

इन दोनों खेलों में सहोदया के सभी स्कूल भाग लेंगे एवं विजेता टीम को सहोदया ट्रॉफी प्रदान की जाएगी।

कार्यक्रम सचिव संजीव कुमार साव ने यह भी जानकारी दी है कि 8 सितंबर को डीपीएस स्कूल धनबाद के सभागार में “शिक्षक सम्मान समारोह 2022” का आयोजन कराया जाएगा जिसमें जिले के सभी स्कूल के चयनित सर्वश्रेष्ठ शिक्षक को सम्मानित की जाएगी।

सहोदया के वाइस चेयरमैन, कोआर्डिनेशन सह प्राचार्य संत जेवियर इंटरनेशनल स्कूल श्री रवि प्रकाश तिवारी ने जानकारी दिया कि शिक्षक दिवस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में सीबीएसई झारखंड बिहार के रीजनल ऑफिसर जगदीश बर्मन भी शामिल रहेंगे एवं इनके साथ जिले के वरीय अधिकारी जैसे उपायुक्त महोदय व जिला शिक्षा अधिकारी महोदय व जिला शिक्षा अधीक्षक महोदय आदि विशिष्ट अतिथि के रुप में आमंत्रित किए जाएंगे।

साथ ही सहोदया के एकेडमी सचिव शैलेंद्र सिंह ने प्राचार्य एवं शिक्षकों के प्रशिक्षण शिविर के लिए वार्षिक कैलेंडर जारी किये।

बैठक में जिले के सभी स्कूलों को प्रशिक्षण व अन्य गतिविधियों हेतु क्लस्टर में भी विभाजित किया गया है ।

बैठक में सचिव (वीमेन सेल) रूना दुबे ,सह प्राचार्य जवाहरलाल नेहरू विद्यालय ने सलाह दी की सहोदया के वेबसाइट को भी अपडेट किया जाए ।

सहोदया के कोषाध्यक्ष मदन कुमार सिंह सह प्राचार्य ,द्वारिका मेमोरियल एकेडमी ने बैठक में सहोदया के कोष के संबंध में विस्तार से जानकारी दी और आगामी कार्यक्रमों का बजट प्रस्तुत किया।

अंत में आईएसएल झरिया के प्राचार्य‌ सह सचिव जनसंपर्क एच. के. ठाकुर ने धन्यवाद ज्ञापन कर बैठक समाप्ति की घोषणा की।

Share.
Leave A Reply

Contact Info

Address: 42A / Sinha Niwas , Near Agrasen Bhawan Dharamshala ,Telipada Road ,Hirapur
Dhanbad – 826001 Jharkhand

Phone  No: +917004740140

Email Id: indiasvoice@gmail.com

© 2024 Indias Voice News All Right Reserved. Designed by SEO Company For Best Results – SEO Expert.