www.indiasvoice.com

आज शाम 5 बजे से राजेन्द्र सरोवर बेकारबांध में शिव महाआरती का होगा भव्य आयोजन,जीटा द्वारा आयोजित कार्यक्रम को ले सभी तैयारियां पूरी

0

धनबाद। आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ पर झारखण्ड इंडस्ट्रीज एंड ट्रेड एसोसिएशन द्वारा आयोजित शिव महाआरती के भव्य आयोजन की तैयारी पूरी कर ली गई है।

आज शाम 5 बजे से बेकारबांध स्थित राजेन्द्र सरोवर, बेकारबाँध में *शिव महा आरती* बनारस के प्रसिद्ध आचार्य रणधीर जी* और उनकी टीम के द्वारा की जाएगी। यहाँ भजन स्थल, आरती स्थल सहित आगंतुकों के बैठने की व्यवस्था की गई।

राजेंद्र सरोवर में लाइट एवं साउंड की बेहतरीन व्यवस्था की जा रही है इसके अतिरिक्त राजेंद्र सरोवर दोनों गेट से एंट्री को सुचारू रूप से संचालन हेतु ट्रैफिक पुलिस एवं धनबाद प्रशासन की सहायता ली जायेगी.

आयोजन स्थल पर कोयंबटूर स्थित ईशा फाउंडेशन में स्थापित शिव प्रतिमा की तर्ज पर यहां 15 फीट ऊंचे और 12 फीट चौड़े भगवान भोलेनाथ का कटआउट आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

झारखंड के प्रसिद्ध भजन गायक मनोज और अजित (देवघर) शिव महाआरती के दौरान होने वाली भजन संध्या में हाजिरी लगाने हेतु अपने दल के साथ आएंगे.

ज्ञात हो कि बनारस की गंगा आरती की तर्ज पर (जीटा) के तत्वावधान में धनबाद क्षेत्र में पहली बार *श्रावण माह के प्रथम सोमवार को शिव महा-आरती* का आयोजन हो रहा है.

इस आरती को करवाने हेतु * आयोजकों ने इस आयोजन को कोरोना काल में दिवंगत हुए लोगों की पुण्य-आत्मा की शांति सहित जल व पर्यावरण संरक्षण जैसे वैश्विक विषय को जोड़ कर इस आयोजन को बड़े उद्देश्य से जोड़ दिया है.

*महासचिव राजीव शर्मा* ने बताया कि सावन के पहले सोमवार और भगवान भोलेनाथ की आरती की वजह से लोगों में इसको लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई कि बड़ी संख्या में श्रद्धालु इसमें शामिल होंगे.

जीटा अध्यक्ष अमितेश सहाय, महासचिव राजीव शर्मा, कोषाध्यक्ष नंदलाल अग्रवाल, सदस्य दिवेन तिवारी, मनोज मोदी, संजीव वियोत्रा सहित जीटा के अन्य सदस्य के द्वारा प्रचार-प्रसार सहित अन्य व्यवस्थागत तैयारियां सुचारु ढंग से चल रही है।

Share.
Leave A Reply

Contact Info

Address: 42A / Sinha Niwas , Near Agrasen Bhawan Dharamshala ,Telipada Road ,Hirapur
Dhanbad – 826001 Jharkhand

Phone  No: +917004740140

Email Id: indiasvoice@gmail.com

© 2024 Indias Voice News All Right Reserved. Designed by SEO Company For Best Results – SEO Expert.